Tuesday, June 13, 2023

परिस्थिति एक - दृष्टिकोण अलग

          परिस्थिति एक - देखने का दृष्टिकोण अलग 

एक पालतू कुत्ता मालिक के घर में बैठा हुआ सोच रहा था 
कि मैं जिन के घर में रहता हूं - वो मुझसे कितना प्यार करते हैं 
रहने के लिए मुझे इतना अच्छा और आरामदायक घर दिया है।
मुझे समय पर भोजन देते हैं - 
वो हर तरह से मेरी देखभाल करते हैं।
आखिर क्यों?
लगता है कि वो भगवान हैं। 
            ~~~~~~~~~~~~~~~~~

उसी घर में बैठी एक पालतू बिल्ली सोच रही थी कि:
कि मैं जिन के घर में रहती हूं - वो मुझसे कितना प्यार करते हैं 
रहने के लिए मुझे इतना अच्छा और आरामदायक घर दिया है।
मुझे समय पर भोजन देते हैं - 
वो हर तरह से मेरी देखभाल करते हैं।
आखिर क्यों?
क्योंकि मैं भगवान हूँ। 

1 comment:

Itnay Betaab kyon hain - Why so much restlessness?

 Itnay betaab - itnay beqaraar kyon hain  Log z aroorat say zyaada hoshyaar  kyon hain  Moonh pay to sabhi dost hain lekin Peeth peechhay d...