Friday, July 1, 2022

परिस्थिति एक - दृष्टिकोण अलग

          परिस्थिति एक - देखने का दृष्टिकोण अलग 

एक पालतू कुत्ता मालिक के घर में बैठा हुआ सोचता है कि  
जिन लोगों के साथ मैं रहता हूं - वो मुझसे कितना प्यार करते हैं 
मुझे समय पर भोजन देते हैं -
रहने के लिए मुझे इतना अच्छा और आरामदायक घर दिया है।
वो हर तरह से मेरी देखभाल करते हैं।
क्योंकि वो भगवान हैं। 

साथ के घर में बैठी एक पालतू बिल्ली सोचती है कि:
जिन लोगों के साथ मैं रहती हूं - वो मुझसे कितना प्यार करते हैं - 
मुझे समय पर भोजन देते हैं -
रहने के लिए मुझे इतना अच्छा और आरामदायक घर दिया है।
वो हर तरह से मेरी देखभाल करते हैं।
         क्योंकि मैं भगवान हूँ 

2 comments:

  1. May Nirankar bless us with the right thinking 🙏

    ReplyDelete
  2. Beautiful example to explain deep thought.🙏JK

    ReplyDelete

Itnay Betaab kyon hain - Why so much restlessness?

 Itnay betaab - itnay beqaraar kyon hain  Log z aroorat say zyaada hoshyaar  kyon hain  Moonh pay to sabhi dost hain lekin Peeth peechhay d...